Adsense Auto Ad Setup Kaise Kare?

  • February 22, 2019

Adsense auto ad Setup करना बहुत आसान है इसे हम बिलकुल वैसे ही Setup कर सकते है. जैसे की हम बाकि सभी Ad को करते है. लेकिन इसमें कुछ नए Configuration ad हुए है जिन्हें हमें समझने की जरुरत है.सबसे पहले हमें अपने Adsense Account में जाना होगा जहा हमें Home page पर ही Auto ad का New Window Box मिल जायेगा. हम यहाँ से Setup पर क्लिक करके Next स्टेप् में जा सकते है या फिर हम My Ad Option से auto ad Select करके इसके Setup तक पहुच सकते है.

auto ad

अब हमारे सामने Automatically smarter ad का Option आयेगा यहाँ पर हमें Get started option पर क्लिक करना होता है. उसके बाद हम auto ad Dashboard में enter कर जायेंगे. 

start auto ad

अब यहाँ पर हमें ध्यान देना होगा, क्योकि यहाँ से हम Computer या Mobile के हिसाब से कोई भी Ad Select कर सकते है. इसके साथ अगर हमें चाहे तो सबसे नीचे दिए गए Automatically get new format को enable करके auto mode set कर सकते है. इससे यह खुद से Size और Ad Space select कर लेगा. उसके बाद हमें Save पर क्लिक करना होता है.

ad type

Save पर क्लिक करते ही Adsense Auto Ad का Code generate हो जायेगा जैसे की बाकि के सभी Type के ad के लिए होता है. इसके बाद हमें इस Code को Copy करना होता है और अपने Website के Code में जाकर <head>. …..</head> के बीच Paste करना होता है. 

copy code

Paste करने बाद Adsense Account में वापस आकर Done पर क्लिक करना होता है. उसके बाद हमारा auto ad Setup Complete हो जाता है और कुछ ही समय पर हमारे Website के सभी best Place Ad automatic show होने लगेगा.

auto ad complete

Note: Google Adsense Auto ad को जब हम अपने Website में place करते है. तो यह सबसे पहले सभी URLs को analyze करता है. उसके बाद यह Url से related Ad को वह Place करता है ताकि ज्यादा से ज्यादा Conversion rate मिल सके और Publisher को Revenue Earn करने का Opertunity मिल सके. इसलिए अपने Website हर एक page का URL proper तरीके से सेट करे जो की Content के हिसाब से हो.
दोस्तों, मेरे हिसाब से यह AdSense Latest Update 2018, Google का सबसे Best update है. क्योकि अभी जितने भी Google अपडेट आये वो सभी SEO, Adword के लिए थे लेकिन कुछ ऐसा नहीं था जिससे Publisher अपने revenue बढ़ा सके. Google Adsense Auto Ad से हमें अपने Website पर relevant ads लगाने के लिए सबसे best method है और इससे हमें पैसा कमाने का बेहतर Chance मिल सकता है. इसलिए आप सभी Google Advertiser program का use करते है तो आप Adsense auto ad Setup करे और अगर कोई Problem या सुझाव है तो Comment में जरुर बताये.
February 21, 2018 को AdSense की team ने Google Auto ads को सभी के लिए launch कर दिया था. ये हाल के time में AdSense की team के द्वारा की गयी one of the biggest innovation है. यहाँ तक कि Auto ads आपका नजरिया बदल देंगी जिस हिसाब से आप AdSense को use करते रहे हैं.ज़्यादातर AdSense publishers के biggest concerns में से है, ad placement, ad optimization और एक बढ़िया user-experience बनाये रखना.Google Auto Ads publishers के लिए ये सब चीज़ों को manage करने के लिए artificial intelligence का use करती हैं. फिर भी एक publisher के रूप में आप ये चीज़ें manage कर सकते हैं: 

  • Global Settings: ads कब display हों.
  • Domain-based setting: इस चीज़ को configure कीजिये की कौनसे domain या subdomain पर कौनसी ads show हों.
  • Directory Settings: आप इस चीज़ को configure कर सकते हैं की किसी एक particular directory में किस तरह की ads show हों. Example के लिए, pagination वाले pages और archive वाले pages में, आप चाहेंगे कि matched content वाली ads show न हों, तो आप इस चीज़ को AdSense के settings panel से control कर सकते हैं. इस feature को Advanced URL settings के नाम से जाना जाता है. आप इसके बारे में अधिक यहाँ से जान सकते हैं.

Auto ads के बारे में अभी तक हमें users से mixed reviews ही मिलें हैं. फिर भी main AdSense के Auto ads के भविष्य को लेकर आशावादी हूँ क्योंकि ये publisher के सर से ad optimization का भोझ हल्का कर देंगी और blogger केवल बढ़िया content build करने में अपना सारा ध्यान लगा पायेगा. Google AdSense हमेशा से ही एक plug and play program रहा है, पर अब ये completely automatic हो गया है. इसका श्रेय Artificial Intelligence को जाता है

0Shares

2192total visits,1visits today

Rupa das

E-mail : info@anhagoair.net

House wife Home based business ideas for housewives and home moms are really a blessing as they can be started easily with low investment and require less time

Submit A Comment

Must be fill required * marked fields.

:*
:*

0Shares